How to Start a tire  Store business? – Tire Business Plan & Ideas in Hindi(टायर की दुकान )?

टायर की दुकान को करने के लिया निचा लिक्का साब पॉइंट को अच्छा से पारे

Tire store के बारे मै जानना से पेहले आप को आप बात जानना जरूरी है। टायर की business automobile क्षेत्र मै एक बोहोत बारा business है इसका बारे मै भी सोचना चिया। अवि के समय मै अलग अलग प्रकार की टायर बिकता है बाजार मै। कार टायर, बस टायर,ऑटो टायर, ट्रैक्टर टायर और भी किए तारा की बाजार मै बिकता है। अवि के समय मै साब क पास कार बाइक  है, क्यू की समय बचाने के  लिया सब लेते है।

और जितना ज्यादा car उतना ज्यादा टायर। टायर क बिना गद्दी कैसा चलेगा। आज इसकी इतना ज्यादा जरूरत है इसको दक्का बोहोत सारा company नै टायर क business के ऊपर milion मै पैसा कमाया है। जिस मै से है MRF, APOLLO ऐसी बोहोत सारा company है। जितनी दिन जाएगा उतना इसका मांग बरगा। अगर कोइए भी लोग छोटा से इस बुसिबस को करना चाहते है तो कार सकता है। 

टायर स्टोर व्यवसाय शुरू करने के लिए(How to a Start tyreshop business)

आज कल टायर की बिज़नेस के बारे मै ज्यादा लोग सोचतो नहीं, क्यू की इस बुसिनेस्स एक असा business है जो सोच के बहार है। आप को सिर्फ निहा दिया हुआ साब नजर मै रकना है आहार आप इस business मै साफल होना चाहते है तो। 

Market research for tyreshop( टायर की दुकान के लिये मार्किट)

इस  टायर की दुकान को चलना के लिया आप को सब से पहला काम मार्किट रिसर्च करना जरूरी है।  कही असा ना हो की आप जिस जाएगा मै बिज़नेस को करना चाहते हो उस जाएगा मै टायर तो किया गद्दी इ नहीं अत है। इसका लिया सब से पहला आप को मार्किट दाना परागा।  

मै आप को बता डाटा हु की मार्किट मै आप को किया किया नजर रकना पड़ेगा। 

आप को साब से पेहेला काम होगा एक अच्छी जाएगा ढकना जाहा गद्दी अत है, मतलब उस जाएगा मै से डेली यात्रा कार होता है। अगर आप का दुकान व्यस्त राजमार्ग के पास हो तो सब से अच्छा होगा। 

Read more:- नेटवर्क मार्केटिंग क्या है?इसका असली सच What Is Network Marketing In Hindi? The real truth of it

Type of Tire store business( टायर की दुकान कितना प्रकार)

आप इस व्यापार को 2 तरीका से खोल सकते है 

1 . किसी भी company का Dealership ले सकते है और आप जिस company का Dealership  लैंग्गे उस company आप को एक commission(मुनाफे का अंतर) देगा। 

2 .  आप एक multi brand दुकान खोल सकता है।  जिसमे आप सब तारा की टायर राकेंगे आप के बजट के हिसाब से। 

दोनों तारिका के business मै आप अच्छी खासी कमाई कर सकता है। और वि मद्धम से business किया जा सकता है। किन्तु आज हम multi brand के बारे मै बात करेंगे। 

Read more:- कैटरिंग का व्यापार कैसे शुरू करें? How to start catering business in …

Investment  for  tire business(टायर की दुकान में कितना पैसा लगेगा)

इस बिज़नेस मै investment आप की दुकान और आप का business क ऊपर डेपेंट करता है। क्यू की अगर आप के पास दुकान है तो आप को काम पैसा लगेगा अगर आप के पास दुकान नहीं है तो आप को ज्यादा पैसा लागंना परागा। इस Business अगर आप छोटा से करना चाहते है तो आप को काम पैसा मै हो जाएगा।  अगर आप के पास खुद का दुकान है तो आप को कुछ देसिने, कुछ मशीन और 2 – 3 लोग रकेंगे काम करना के लिया।  इसका बाद आप स्टॉक (टायर )लाना परागा। कुल मिला कर अगर आप के पास 10-15 लाख रुपाई है तो आप अच्छा खासा पैसा कमाऊंगा (दुकान के हिसाब से पैसा लगेगा)

Read more:- How to open a Medical store in Hindi | मेडिकल स्टोर या फार्मेसी व्यवसाय कैसे खोलें

Select a Right place (सही जाएगा कैसा चुनें है टायर की दुकान के लिया)

इसमे 300 -500 sq ft जमीन होना चाहिए, जिसमे आप काम करना के लिया भी जागा रकेंगे, एक ऑफिस भी होगा और एक स्टोर रूम भी रहेगा। इतना सा जगा मै आप इस business को सेट कर के कर सकता है। किन्तु एक बात बता दू आप को, आहार आप किसी company की dealership लैटे है तो औप को company के हिसाब से जमाई चिया होगा। 

READ MORE :– Business Ideas in Hindi in 2021 | Low-cost new business (small scale industry) idea

लाइसेंस और पंजीकरण कैसे करे?

इस business को करना के लिया आप को अपना खुद का डॉक्यूमेंट होना चिया और आप का business का डॉक्यूमेंट होना चाहिए। business का document मै आप को GST और Registration नम्बर होना चाहिए। GST और Registration नम्बर बनाने के लिया आप को अपना खुद का डॉक्यूमेंट होना जरूरी है, जैसा की आप का Aadhar Card, PAN Card, Voter Card ह्ण चाहिए और आप के पास address प्रमाण मै आप के पास ration Card, electric BIll होना चाहिए। और आप के पास एक Bank Account के सात passbook होना चाहिए, और आप के पास mobile no, photo, email ID इन सवी के मदत से आप GST नम्बर बना सकता है। और आप का टायर की दुकान बारे सकता है। 

Tire store business requirement (टायर स्टोर व्यवसाय आवश्यकता)

इस business मै आप को जो चीस की सब से ज्यादा जरूरत है बो है टायर। आलग आलग तारा की टायर आलग आलग साइज मै। आप जिस जाएगा मै इस business को करना चाहते है उस जाएगा की चाहेड़ा के हिसाब से आप को टायर की जरूरत है। इसके सात सात आप को और भी चीज़ की जरूरत है रिम्स, वाल्व, ट्यूब ऐसी और भी चीस। उसका सात सात आप को कुछ उपकरण की जरूरत है जैसा की बैलेंसिंग, टायर चेंजर, टायर लीवर ऐसी और भी उपकरण।

Where to buy it?(काहा से टायर लेना पड़ेगा)

 अगर आप अपना business के लिया टायर लेना चाहते है तो मै आप को बोलूंगा की आप टायर dealership के सात बात कर के उनसे टायर लो। उन dealer क पास सवी तारा की टायर होता है जैसा की थो पाइया, चार पैइया सब तारा की टायर मौजूत है। इन सवी को आप लेके आप खुद के दुकान पैर बैच सकता है। किन्तु आप अगर dealership मै इस business को करना चाहते है तो company आप को खुद सवी पाकर का माल भेज ते रहेंगे। 

Read more:- How to Start a tire  Store business? – Tire Business Plan & Ideas in Hindi(टायर की दुकान )?

What is the profit margin in tire business?(कितना कमाई होगा टायर की दुकान में)

आप को अलग अलग कोम्पनी से आप को अलग अपग profit मिलिगा कोइए company 10 -20 % commission डाटा है और कोइए company 5 -10% commission डाटा है। जितना ज्यादा आप का business चलेगा उतना आप का profit होगा। अगर आप सुन्ना चाहते हो तो 2-3लाख रुपये महीना मै होता है कमाई। क्यू की आज काल की समय मै गद्दी ज्यादा है इसलिया टायर ज्यादा हे लगेगा। 

without investment business ideas | Refer and Earn Just Refer and earn, Earn upto 150rs Refer and Earn without Invest Business model Without any investment, per refer up to 150 Top 10 Indian Stock Market Books Must Read As A Investor-
without investment business ideas | Refer and Earn Just Refer and earn, Earn upto 150rs Refer and Earn without Invest Business model Without any investment, per refer up to 150 Top 10 Indian Stock Market Books Must Read As A Investor-